सुशांत की मौत का सच sushant singh rajput

सुशांत की मौत का सच sushant singh rajput | sushant singh dil bechara
images credit: imdb

Sushant Singh Rajput: 14 जून सुशांत सिंह राजपूत की जिंदगी का आखिरी दिन जिसने सभी को हैरान करके रख दिया, कि आखिर सुशांत ने खुदकुशी क्यों की। पटना से अपना करियर बनाने मुंबई आए 34 साल के सुशांत बीते लंबे समय से परेशान थे और उनका डिप्रेशन का इलाज चल रहा था और यही उनके सुसाइड की वजह बताई जा रही है। उनके चले जाने के बाद उनका पूरा परिवार गहन सदमे में है और फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। लेकिन अब सामने आई नई रिपोर्ट्स से पता चला है कि उनकी बहन को उनके डिप्रेशन से पीड़ित होने के बारे में पहले से पता था।

Table of contents

कुछ अहम बातें
सुशांत सिंह राजपूत की मौत का रहस्य सबके सामने लाने के लिए मुंबई पुलिस लगी हुई है। ऐसे में पुलिस ने सुशांत की बहन से बातचीत की है, जिसके चलते कुछ अहम बातें सामने निकलकर आई हैं।

सुशांत की बहन ने पुलिस को बताया कि सुशांत को आर्थिक रूप से कोई परेशानी नहीं थी। आर्थिक रूप से सबकुछ ठीक था। बीते कई हफ्ते से सुशांत को ठीक महसूस नहीं हो रहा था।

बहन ने आगे बताया कि वो सुशांत से मिलने उनके बांद्रा वाले फ्लैट पर भी गई थीं। उन्होंने इस बात का खुलासा भी किया कि सुशांत के डिप्रेशन के बारे में वो जानती थीं।

लेकिन उन्हें ये नहीं पता था कि सुशांत इतना बड़ा और भयानक कदम उठा लेंगे। बहन के अनुसार, सुशांत जमीन से जुड़े इंसान थे। वो सबसे बहुत ही नार्मल तरीके से बातचीत कर रहे थे।

क्लिनिकल डिप्रेशन
इसके साथ ही सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत ने बीते कुछ दिनों से अपनी डिप्रेशन की दवाई लेनी बंद कर दी थी। वे क्लिनिकल डिप्रेशन का शिकार थे।

इसके साथ ही सुशांत के मैनेजर को उनके फोन का पासवर्ड पता था, जिसकी मदद से पुलिस को पता चला कि उन्होंने आखिरी कॉल अपने दोस्त महेश कृष्णा शेट्टी को की थी।

महेश शेट्टी को फोन क्यों किया
फिर इसके बाद उन्होंने अपनी बहन को कॉल किया था और थोड़ी बहुत बात उनसे की थी। महेश ने सुशांत को पलटकर कॉल लगाया था। लेकिन तब तक वो खुदकुशी कर चुके थे, इसलिए कॉल का जवाब नहीं आया और नहीं ही ये पता लग पाया कि आधी रात सुशांत ने महेश शेट्टी को फोन क्यों किया था।

इस पूरी कड़ी को सुलझाने के लिए सुशांत का फोन काफी महत्वपूर्ण है। पुलिस उनके फोन रिकार्ड्स चेक कर रही है। वहीं उन्होंने आर्थिक तंगी की बात को अपनी जांच से हटा दिया है

सुशांत की मौत पर दुख जाता रहे सितारों पर भड़के सैफ़ अली ख़ान कहा- बंद करो पाखंड

सुशांत की मौत का सच sushant singh rajput | sushant singh dil bechara
images credit: imdb

रविवार को सुशांत सिंह राजपूत ने 34 वर्ष की कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गए. सुशांत सिंह राजपूत की मौत की ख़बर सुनकर बॉलीवुड के सितारों ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त किया. सलमान, शाहरुख़ से लेकर अनुष्का शर्मा तक ने सोशल मीडिया पर सुशांत की मौत पर दुख जताते हुए उन्हें याद किया था.

सेलेब्स के इस दिखावे पर सैफ़ अली ख़ान भड़क गए हैं. सैफ़ ने उन लोगों और बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ पर नाराज़गी ज़ाहिर की है, जो सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके प्रति सहानुभूति जता रहे हैं और प्यार उड़ेल रहे हैं. सैफ़ ने कहा कि इस मामले में चिंता के दिखावे का पाखंड करने से अच्छा है कि एक दिन का मौन रख लिया जाए.

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में सैफ़ ने कहा, “कई लोग हैं, जो बहुत जल्दी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. मुझे ऐसा लगता है कि कहीं न कहीं ये लोग अपने साथी की त्रासदी का फायदा उठा रहे हैं. फिर चाहे वह दया का दिखावा हो, इंट्रेस्ट हो या फिर राजनीतिक दिखावा हो. सोशल मीडिया पर लोग लगातार इसे लेकर बकवास कर रहे हैं और मुझे लगता है कि ये शर्मनाक है.”

आगे कहा, “सम्मान के तौर पर सुशांत के लिए एक दिन का मौन या आत्मनिरीक्षण उस प्यार से बड़ा सम्मान होगा, जो लोग उनके मरने के बाद उड़ेल रहे हैं. और प्यार भी वो लोग उड़ेल रहे हैं, जो ज़ाहिर तौर उनकी परवाह नहीं करते थे. ऐसे लोग, जिन्हें किसी की चिंता नहीं है. मेरा मतलब है कि आप किसी की भी परवाह नहीं करते. लेकिन यह कहना कि आप परवाह करते हैं, बिल्कुल पाखंड है और मुझे लगता है ये मृत व्यक्ति के लिए एक इंसल्ट है. ये उस आत्मा का अपमान है, जो जा चुकी है.”

सैफ़ के मुताबिक़ हम ऐसे युग में रह रहे हैं, जहां लोग ट्विटर पर आपके लिए 10 लाइन लिखेंगे और सड़क पर आपको पीछे छोड़ देंगे। यहां तक कि आपको न छुएंगे और न ही हाथ मिलाएंगे. आपको आपके बर्थडे पर शुभकामनाएं आती हैं, लेकिन वे लोग असल में आपको फोन भी नहीं करते. उनसे कोई संपर्क नहीं है.

मरने से पहले सुशांत ने 3 ट्वीट कर के बताई थी वजह, फिर कर दिए थे डिलीट, यहाँ देखें

सुशांत की मौत का सच sushant singh rajput | sushant singh dil bechara
images credit: imdb

सुशांत सिंह राजपूत की आत्माहत्या से सभी हैरान है और इसके बाद से ही बॉलीवुड की दुनिया पर भी कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। सिर्फ बॉलीवुड इंडस्ट्री ही नहीं, बल्कि देश की जनता भी ये जानना चाहती है कि आखिर सुशांत ने सुसाइड क्यों किया? ऐसी क्या बात थी जिस से सुशांत इतना ज्यादा डिस्टर्ब थे।

दरअसल, इस दुनिया को अलविदा करने से कुछ देर पहले सुशांत ने अपने ट्विटर हैंडल पर 3 ट्वीट्स शेयर किए थे जिसे उन्होंने शेयर करने के फौरन बाद डीलीट भी कर दिया था। इन ट्वीट्स को पढ़ कर ही आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वे कितना निराश थे और डिप्रेशन में थे।

सुशांत ने अपने पहले ट्वीट में लिखा था कि ‘हम लोगों से कभी कोई हमारे मेंटल हेल्थ, हमारी जिंदगी, हमारे सोच के बारे में कभी नहीं पूछा जाता। हमें उस तरीके से कभी ट्रीट नहीं किया जाता। मैं इन सब चीजों से गुजर चुका हूं और अब मैं धक गया हूं। आप सभी के साथ एक लंबा सफर तय किया है मैंने। मुझे नहीं पता मैं ये सब क्यों लिख रहा हूं।’

वहीं दूसरी ट्वीट में सुशांत लिखते हैं कि ‘मैंने अपनी जिंदगी में कई सारी मुश्किलों का डट कर सामना किया और उससे लड़ा भी। मैं कुछ ही देर में ये सारे ट्वीट डिलीट कर दूंगा ताकि कुछ लोग ये जान पाएं कि मैं इस मीडियाकोर सक्सेस से तंग आ चुका हूं। मुझे अब कोई फेम नहीं चाहिए। बेशक ये अच्छा होगा लेकिन इसे संभाना बेहत कठिन है।’

वहीं आखिरी ट्वीट में सुशांत ने कहा कि ‘मैं अच्छे के लिए ही ये सब खत्म कर रहा हूं। मैं भले ही बहुत दूर जा रहा हूं लेकिन आपके करीब रहूंगा। शायद मेरे ऐसा करने के बाद अब लोग कुछ भी दिल में ना रखें और एक दूसरे से अपनी मन की बातें शेयर करने लगें। सभी को मेरा अलविदा।’

सुशांत के लिए करण जौहर का इमोशनल पोस्ट- ‘मैं अपना दोष मानता हूं कि मैं तुम्हारे टच में नहीं रहा’

सुशांत की मौत का सच sushant singh rajput | sushant singh dil bechara
images credit: Indiatoday

Sushant Singh Rajput: सुशांत के इस कदम के लिए खुद को दोषी मान रहे हैं Karan Johar | FilmiBeat

ऐसे ही दर्द में फिलहाल करण जौहर हैं। जिन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिख, जाहिर किया कि वह सुशांत के निधन की खबर से एकदम टूट चुके हैं। वह लिखते हैं कि मैं खुद को तुम्हारी मौत का कसूरवार मानता हूं जो तुम्हारे टच में नहीं था। मैं महसूस कर सकता हूं कि तुम्हें कितनी जरूरत थी कि तुम हमसे अपनी जिंदगी को शेयर कर सकते। लेकिन मैं ये सब नहीं कर पाया। मैं हमेशा अपनी इस गलती को याद रखूंगा।

सुशांत सिंह राजपूत के निधन से पिता सदमे में, पूरे गांव में पसरा दुख-बहनों के नहीं रुक रहे आंसू- PICS

मैं उस तरह से नहीं सोच पाया कि हम किस शोर के बीच रहते हैं लेकिन इस सब के बीच कुछ लोग काफी अकेलेपन में हैं जो इसे नहीं झेल पाते हैं। मैं केवल रिश्ते बनाने ही नहीं बल्कि उन्हें निभाने भी चाहिए। आज तुम सुशांत मुझे सीखा कर गए हो कि हर रिश्ते को संभाल कर रखना चाहिए। मैं हमेशा ही तुम्हारी स्माइल और गले लगने के अंदाज को याद करूंगा।

करण जौहर टूटे
सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड से हर कोई हैरान हैं। ऐसे में करण जौहर उनके इस कदम से टूट गए हैं। उन्होंने सभी को कहा कि एक दूसरे को संपर्क में रहना चाहिए ताकि कोई भी शख्स कभी अकेला न पड़े।

सुशांत ने की 15 फिल्में
डांसर, फिर छोटे पर्दे और फिर फिल्मों में सुशांत सिंह ने कदम रखा। काय पो छे, छिछोरे, शुद्ध देसी रोमांस जैसी कई फिल्में उन्होंने की।

एकता कपूर ने दिया ब्रेक
सुशांत सिंह राजपूत को एक्टिंग में काम देने वाली एक्ता कपूर ही थीं। उन्होंने पवित्र रिश्ता में मानव के रोल में एक्टर को काम दिया। जो सीरियल कई सालों तक टॉप पर बना रहा। एकता ने कहा था तुम्हें मैं हीरो बनाऊंगी।

पिता हैं सदमे में
सुशांत सिंह राजपूत के पिता पटना में रहते हैं। एक बहन पिता के साथ और एक बहन चंडीगढ़ में रहती हैं। बहन मुंबई पहुंच भी गई हैं।

हर तरफ सुशांत की यादें
सुशांत सिंह राजपूत ने एमएस धोनी में जबरदस्त परफॉर्मेंस से फैंस का ही नहीं बल्कि तमाम क्रिकेटरों का दिल जीत लिया था। उनका काम और खेल लोगों को खूब पसंद आया था। इसीलिए राजनेता से लेकर खिलाड़ी सुशांत के निधन से बेहद हैरान हैं।

आपको क्या लगता है सुशांत सिंह राजपूत खुद ख़ुशी क्यों की टिप्पणी में जरूर बताएं आपके विचार

No Responses

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: