छोटा हाथी Mini Elephant, Short Moral Stories in Hindi for class 1

By | July 3, 2020

वह हमेशा चिप लगाकर पैसे कमाता था लोगों को शत-शत लगाकर आखिर में किसी न किसी तरह का धोखा देकर पैसे कमाता था (Short Moral Stories in Hindi for class 1) एक दिन उसने दो इलेक्ट्रिकल लाइनमैन को बातें करते हुए सुना एक इलेक्ट्रिकल लाइन में या फिर से हुकुम जारी हुआ है !

छोटा हाथी Mini Elephant, Short Moral Stories in Hindi for class 1

Short Moral Stories in Hindi for class 1, Hindi stories

कि कल सवेरे 10:00 बजे से लेकर 12:00 बजे तक बिजली काटना होगा कहते हैं कि ऊपर डिड में सर्विस कर रहे हैं story in Hindi अच्छा तो ठीक है कल ऐसा ही करते हैं बाद में चमन गांव में आकर अरे गांव वालों आप में से कोई है !

जो मुझसे चैट में रहने की हिम्मत कर सकता है शर्त यह है कि कल मैं सवेरे बिजली का तार को पकड़कर 10 मिनट तक खड़ा रहूंगा सर से ₹10000 क्या आप में से कोई तार को पकड़ कर खड़ा होगा हिम्मत हो तो चर्च लगाओ तब भी मुझसे एक आदमी अरे हम तो पकड़ !

छोटे भाई पर तुम पकड़ोगे तो हम सब बस ₹10000 देंगे अगले दिन सैलरी ठीक 10:00 बजे लाइनमैन को बिजली काटते हुए देखा चमन ने बाद में गांव में लोगों के सामने जाकर वहां के बिजली के खंभे पर चढ़कर का को पकड़ लिया लोगों ने हैरान होकर ताली बजा या फिर सब ने उसे पैसे दिए यह तो धोखा है !

बहू बनी ड्राइवर story in hindi for kids Bedtime Stories

बिजली ना हो तो कोई भी तार को पकड़ सकता है इसमें कौन सी बड़ी बात है बिजी है या नहीं इससे मेरा कोई लेना देना नहीं है मैंने कहा था कि मैं तार को पकड़ा और ने पकड़ लिया डॉक्टर से निकालो जैसे गांव में गुरदास मान का एक गरीब किसान रहता था !

एक बार गुरदास मान के साथ बात कर रहा था इतना पूछा क्यों भाई गुरदास दो दिनों बाद दिखाई दे रहे हो सब ठीक तो है ना ठीक है तुम्हारे कैसे आना हुआ कहीं कोई शर्त लगाने का इरादा तो नहीं है ना तो मेरी तो कोई है

थे नहीं मैं सिर्फ पैसे वालों से लगाता हूं तुमसे शर्त लगाने के लिए मैं कोई नीच नहीं हूं और तुमसे शर्त लगाने से अच्छा किसी अधिकारी से शर्त लगाना है जबान संभाल कर बात करो मुझे रुक जाने के लिए कोशिश ना करो तुम्हें उठाने से मुझे मिलेगा क्या अरे शर्त लगाने की हिम्मत कहां है !

भूतिया हॉस्टल Bhootiya Kahaniya, Hindi Stories

तुम्हारे पास चल दोनों सर्च क्या है मैं तैयार हूं गुरदास आम खाते में आकर अपने पैसों को ना करो याद है कि इन पैसों सच में आज खरीदने हैं इंग्लिश में ना तो मेरे पैसे मेरी मर्जी तुम बताओ चमन क्या शर्त है आधा घंटा कुछ भी नहीं कर सकते लगी सर 25000 की बोलो मंजूर है अगर तुम ऐसे लेटे तो बस किया लौरिया कर उन्हें कुचल देंगे तुम्हारा मरना निश्चित है मैं !

छठ के लिए तैयार होकर वहां जमा हुए और उसे रोड में पढ़कर उसके नीचे लेट गया बस और लावणी पास से गुजरने लगे !

आधे घंटे बाद वहां से उठा फिर तो धोखा है आर के नीचे लेटे थे यह शर्ट कैसा हुआ सर यह था कि मैं सड़क पर लेट लूंगा इसके नीचे लेटा हूं वह नहीं चुपचाप ऐसे निकालो अगली बार अगर बड़ा कर मेरे पास आना और शक लगाना यह सुनकर लोग हंसने लगे अपमानित महसूस करने लगा बाद में जब उनके पास नवीन नाम का एक युवक आया सुना है !

ऑटो वाले की शादी, hindi kahaniyan acchi acchi

कि कल मेरे पिताजी को तुमने शर्त में हराया मेरे पिताजी जैसा नहीं हूं मैं बहुत बलवान हूं मैं कोई भी भार उठा सकता है यह देखो इस फोटो में जो हाथी है वह जो भी उठाए मैं भी वह उठा सकता हूं चोट लगी ₹100000 की है हिम्मत जो बनवा दो कि जो यह हाथी उठा सकता है वह तुम उठा लेते हो इतना बजे उठा लोगे मैशअप लगाने के लिए तैयार गांव वालों आप भी इसके साक्षी हैं कल ठीक 10:00 बजे

मेरे पिताजी वह हंसी लेकर आएंगे तब तक शुरू हो जाएगी एक ट्रक में बड़े-बड़े लकड़ी लेकर वहां आया एक क्रेन की सहायता से नीचे उतारा इतने में साइकिल पर नवीन छोटी-छोटी लकड़ी लेकर आया क्यों बच्चों हाथी यह बड़ी लकड़ी उठाएंगे छोटी-छोटी लकड़ी या उठोगे शेड्स में यह सब नहीं चलेगा तुम्हें भी बड़ी लकड़ी उठाना होगा !

अरे खाने से पहले ही सोच की बात क्यों करते हो फोन करके पिताजी आप उसी को लेकर आइए चैट शुरू करते हैं लोग उत्सुक होकर देखने लगे तब गुरदास उत्तेजित ने एक हाथी को लेकर वह आया उसे देखकर लोगों के बाद में हाथी छोटी-छोटी लकड़ी उठाने लगा तो नवीन भी उन्हें उठाने लगा यह देखकर चमन यह जो धोखा है आशिक है क्या

Kya hota hai jab aatma badle, Horror stories in hindi

नेहा शुक्ला यह शर्त मंजूर नहीं है सुनाओ भेजो फोन पर मैंने दिखाया था यह वही हाथी है जब फोटो देखा तो तुम नहीं जानते थे यह ठीक ना होती तुम शर्त हार गए तो चुपचाप पैसे निकाल कर दो वरना मेरे हाथों मरोगे लाचार होकर नवीन को ₹100000 दिए यह देखकर लोगों ने यह सोचकर किसी से ताली बजाई तो आंखें में नवीन को अच्छा सबक मिला

0 thoughts on “छोटा हाथी Mini Elephant, Short Moral Stories in Hindi for class 1

  1. Pingback: धन का मोल dhan ka mol, hindi kahaniya bedtime stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *