जादुई पम्प सोन के सिक्के, हिंदी कहानिय Hindi Kahaniyan

By | July 10, 2020
जादुई पम्प सोन के सिक्के, हिंदी कहानिय Hindi Kahaniyan

जादुई हाथ पम्प सोन के सिक्के Magical Hand Pump हिंदी कहानिय Hindi Kahaniya

Hindi Kahaniya | मैजिकल हैंडपंप बड़े चौड़ी नामक गांव में देवाशीष नाम का एक बहुत बड़ा धनवान था उसके दो बेटे थे रमेश और सुरेश रमेश बहुत धोखेबाज था लेकिन सुरेश बहुत बोला था Hindi kahaniyan जब भी मौका मिला तो रमेश सुरेश को धोखा देता था थोड़े समय बाद दोनों की शादी भी हो गई रमेश की बीवी का नाम था !

अमला और सुरेश की बीवी का नाम था विमला एक दिन देबाशीष बच्चों प्लीज मेरे गुजरने के बाद तुम दोनों बिछड़ मत जाना एक दूसरे के साथ ही रहना और जायदाद को कभी मत बांटना ऐसे करोगे तो मेरे आत्मा को कभी शांति नहीं मिलेगी थोड़े दिनों बाद देवाशीष गुजर जाता है 1 दिन रमेश भाई सुरेश हम मगर जायदाद को अपने-अपने हिस्सों में बांट लें तो अच्छा होगा यह क्या भाई पिताजी को यह बिल्कुल पसंद नहीं था प्लीज !

hindi kahaniyan acchi acchi, हिंदी कहानियां

मत करो भाई प्लीज तुम्हारे दुख को मैं समझ सकता हूं भाई लेकिन बड़े लोग ऐसे ही बात करते हैं वह सब सोचने लोगों के तो कैसे चलेगा हम दोनों का अलग-अलग परिवार हैं आगे जाकर समस्या ना हो इसीलिए जायदाद को बांटने की बात कर रहा हूं बोल कर उसको समझाता है बाद में घर पर रमेश की पत्नी अमला लेकिन हमें जायदाद बतन की जुररत की है अरे पगली तुम्हें मेरी होशियारी समझ नहीं आ रही है !

पिताजी के जायदा के अच्छे-अच्छे हिस्से मैं रख लूंगा और बेकार वाले हिस्से सुरेश को दे दूंगा वह बोला है ना वह तुरंत ले लेगा जैसे खेत को ही ले लो उसको आधा-आधा बांट दिया मैंने लेकिन मेरे हिस्से में बढ़िया पंप कुआं और पानी है उसके हिस्से में तो हैंडपंप के अलावा कुछ नहीं है खुद पर हंसता है उसके बाद सुरेश अपने खेत में हैंडपंप चलाता है लेकिन जितना भी ट्राई करो उससे पानी नहीं निकलता है !

hindi kahaniya bhutiya, hindi kahaniya batao

सुरेश बहुत उदास हो जाता है लेकिन रमेश मोटर डालकर अपने खेत में पानी डाल देता है बाद में घर पर सुरेश की बीवी विमल आपका भाई आपको धोखा दे रहा है जिसमें खेत में पानी आ रहा है वह उसने रख लिया और आपको जिसमें पानी नहीं आ रहा है !

उसको दे दिया यही नहीं हर बात में उसने आपको धोखा दिया है रमेश के हर धोखे को समझाती है तुम सच्ची बोल रही हो सही में मेरा भाई बहुत बेईमान है उसको सबक सिखाना ही पड़ेगा कहता है उसके बाद दोनों मिलकर एक उपाय सोते हैं !

अगले दिन विमला अमला से बोलती है दीदी-दीदी मेरे पति ने आप लोगों को बहुत धोखा दिया है सच नहीं बोलूंगी तो पाप लगेगा इसीलिए बोल रही हूं हमारे खेत के हैंडपंप से सोने के सिक्के निकल रहे हैं यह बात किसी को मत बताओ कि कल मेरे पति ने मुझे डराया और धमकाया मेरी बात पर भरोसा ना हो तो खुद आकर देख लीजिए !

hindi kahaniya book, hindi kahaniya baccho ke liye

अमला रमेश के पास जाती है और पूरी बात बताती है रमेश चौक जाता है यह बात सुनकर दोनों खेत को चुप कर देखते रहते हैं तब सुरेश हैंड पंप के पास जाकर उसके नीचे एक टोकरी को रख देता है उसके वॉटर पंप चलाते ही पाइप में से सोने के सिक्के बाहर ने आने लगते हैं !

रमेश को पता नहीं था कि वह सब पाइप में पहले से भरे हुए नकली सिक्के थे और वह चौक जाता है बाद में रमेश सुरेश से भाई मुझे तुम्हारे खेत को भी मेरे हिस्से में जोड़ने का मन कर रहा है तुम मुझे भेज दोगे क्या चाहिए तो मेरी पूरी जायदाद मैं तुम्हारे हवाले कर दूंगा पिताजी ने रात को सपने में मुझसे यही बोला था !

प्लीज उनके बातों को मत ठुकराओ प्लीज यह लो पूरी जायदाद के पेपर में तुम्हारे हवाले कर रहा हूं पिताजी के बातों का थोड़ा भी महत्व है तो मुझे तुम्हारा खेत दे दो प्लीज कहकर गिर गिर आता है सुरेश ने कहकर जायदा के पेपर में भी ठीक है !

भाई उस खेत को तुम ही ले लो ऑल द वेरी बेस्ट बाद में रमेश और उसकी पत्नी ने हैंडपंप चलाया और ढेर सारे सोने के सिक्के टोकरी में भर लिया उसे एक गाड़ी में डालकर सोनार के पास लेकर गए वह दुकान में रमेश कया सेठ तुम्हें सोना बेचने आया हूं देखो कितना सारा है !

hindi kahaniya bedtime moral तुम्हारी औकात है क्या यह सब खरीदने कि तुम्हें देख कर तो लगता नहीं है एक काम करो तुम अपने दूसरे सोनार साथियों को भी बुला लो सभी मिलकर सारा सोना खरीद लेना रेट डिसाइड करके सभी को बेच दूंगा चलो चलो बुलाओ बुलाओ वैसे बहुत सारे व्यापारी उस दुकान के पास आते हैं एक सुनार एक सिक्के को पत्थर से खींच के उसे परखता है !

तब पता चलता है कि पूरा सोना नकली है तब रमेश को पकड़कर क्या बे नकली सोना बेचने की कोशिश करता है उस पर बड़े-बड़े बातें भी करता है और हमारा मन करता है कहकर उसको पकड़ कर खूब पीते हैं !

3 thoughts on “जादुई पम्प सोन के सिक्के, हिंदी कहानिय Hindi Kahaniyan

  1. Pingback: जादुई चक्की Moral Stories-Panchtantra Storys

  2. Pingback: एक गायक की भटकती आत्मा, Hindi Horror stories, Horror stories

  3. Pingback: Kahani बहू हुई गंजी - Story in Hindi, moral Story Hindi

  4. Pingback: कौवा और चिड़िया Kauwa Aur Chidiya | Hindi Kahaniya For Kids | Hindi Stories For Kids - stories in hindi for kids

  5. Pingback: बड़ा बकरी मटनवाला Hindi kahaniyan hindi kahaniyan bacchon ki

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *