गरीब की बेटी hindi kahaniyan fairy tales हिंदी कहानियां

By | August 30, 2020
गरीब की बेटी hindi kahaniyan fairy tales हिंदी कहानियां
गरीब की बेटी hindi kahaniyan fairy tales हिंदी कहानियां

hindi kahaniyan fairy tales हिंदी कहानियां | moral stories in Hindi

यह कहानी आप लोगों तक लाने का एक खास मकसद है इस कहानी के जरिए हम आपको बताएंगे कि कैसे विपरीत हालात आपके हाथ में आ सकते हैं (बेड टाइम स्टोरी) हर वक्त एक सा नहीं होता लेकिन जीवन जीने की चाह वक्त को और भी अच्छा बना सकती है !

तो चलिए कहानी शुरू करें रामपुर गांव में एक लड़की रहती थी नाम था राधा को पेंटिंग का बहुत शौक था राधा की मां कहती है राधा और राधा तेरे तो भाग्य खुल गए बेटा शहर से एक बहुत बड़े पैसे वाले परिवार से तुम्हारे लिए रिश्ता आया है !

गांव की राधा की शादी हो जाती है शहर के प्रिंस से शादी के अगले दिन सारे राधा क्या सारा दिन सोती रहेगी बहारा और पूरे घर में झाड़ू बहारों कर

पटाखों को मिट्टी बाहर आती है पर अभी तो मां तुम सुबह के 4:00 बजे हैं आए हैं सुबह के 4:00 क्या सुबह नहीं होती हर गांव की बहू हमने लाई थी कि वह से बात कर उठे नहीं तो क्या शहर में लड़कियों का अकाल पड़ा था !

बहू बनी ड्राइवर story in hindi for kids Bedtime Stories

आपने यह शादी के जोड़े बदल और काम पर लग जा राधा को समझ नहीं आता कि उसके साथ हो क्या रहा है लेकिन उसे लगता है कि शायद पति को वह सारी बात बताएगी तो वह कुछ करेंगे लेकिन शाम को मैं आपसे कुछ पूछना चाहती हूं हां बोलो आप यह मत सोचना कि मैं आपकी मां की बुराई कर रही हूं लेकिन आप की मां का किरदार मुझसे किसी सांस की तरह नहीं बल्कि ऐसा है !

कि वह कोई मालकिन है और मैं नौकरानी अच्छा तो यह बात है वह कमरे से बाहर जाता है और सीधा मां को ले आता है वो देखो दो

यह मुझसे आपकी बुराई कर रही है कहती है कि आप उसे यहां नौकरानी की तरह लगते हो अच्छा तो यह गांव की गवार हमारे घर में लड़ाई करवा रही है !

अरे मेरे बेटे को मेरे खिलाफ भड़का रही है ज्यादा दिमाग लगाइए को घर भेज दूंगी और कर दूंगी अपने बेटे की दूसरी शादी सब्जी और भेज दो ना तब इसका दिमाग ठिकाने आएगा और वैसे भी मेरे लिए लड़कियों की कोई कमी नहीं है !

यह बात सुन कर रहा था परेशान हो जाती है उसे समझ नहीं आता कि वह क्या करें अब सारा दिन घर का काम करना खाना भी उसे उसके साथ एक वक्त का ही देती लेकिन एक लड़की को साथ लेकर आता है अरे बेटा यह सुंदर सी लड़की कौन है !

ऑटो वाले की शादी, hindi kahaniyan acchi acchi

मेरे साथ मेरे कमरे में रहेगी राधा तुम अपना बिस्तर से ड्राइंग में लगा लो इस बार उसके आत्मसम्मान की बात थी वह पति से कहती है विकी जी यह गलत है आप ऐसा नहीं कर सकते अरे वाह तुझे समझ भी है कि क्या सही है !

और क्या गलत समाज में उठने बैठने लायक भी है क्या तू फिर वह उस लड़की से कहती है बेटा मैं आती हूं लड़की बना कर कहती है अब इस खेल में नहीं रह सकती हो प्लीज मुझे रहने दो मैं कोने में पड़ी रहूंगी सारा काम करूंगी और तुम लोगों की जिंदगी में कोई दखल नहीं दूंगी ठीक है !

ठीक है जा अब यहां में परेशान मत कर समझी राधा अपना सारा सामान लेकर दूसरे कमरे में चली जाती है और अपना तनाव कम करने के लिए

पेंटिंग बनाने लगती है अब राधा सारे घर का काम करती और अपने कमरे में जाकर चुपचाप पेंटिंग करने लगती एक दिन राधा के पास उसकी मां का गांव से फोन आता है राधा मुझे पता है कि तू इतनी खुश है !

कि मां बाप की याद भी नहीं आती तुझे राधा मां की बात सुनकर रोने लगती है बस यह कहना है कि तेरे पापा की तबीयत दिन पर दिन बिगड़ती जा रही है हो सके तो 1 दिन के लिए उन्हें देखने आजा राधा परेशान होकर अपनी सास के पास जाती है !

जादुई भैंस #2 Hindi Kahaniya Story Comedy

जहां प्रिंस की नई बीवी उसके साथ बैठी होती है मां मेरे पिताजी की तबीयत ठीक नहीं है क्या 2 दिन के लिए मैं अपने पति के साथ गांव जा सकती हूं तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई मेरे पति को अपना पति कहने की हां

अर्थी चली जाएगी तो घर का काम काम करेगा नहीं नहीं कहीं नहीं जाना है राधा चुपचाप वहां से चली जाती है और से बात करती है लेकिन वह भी मां और अपनी नई बीवी की भाषा बोलता है बात राधा की गांव से खबर आती है !

कि उसके पिता का स्वर्गवास हो गया राधा अब शांति से अपने कमरे में बैठ कर रो रही होती है किसके साथ जाती है अरे यह कमरे की हालत क्या बना रखी है और यह क्या करती रहती है अब रोना बंद हो गया हो तो बाहर आकर काम भी कर लो रानी से चली जाती है !

पिता जी मैं भी आपके पास आ रही हूं मेरे जीवन में कुछ नहीं बचा यह बोलकर राधा जहर खा लेती है क्या जीवन से हार कर लिया गया राधा का यह कदम सही था या फिर एक नया ही सवेरा उसका इंतजार कर रहा है देखिए कल के एपिसोड में

गरीब घर की बेटी- hindi kahaniyan fairy tales हिंदी कहानियां

read more: moral stories in Hindi

2 thoughts on “गरीब की बेटी hindi kahaniyan fairy tales हिंदी कहानियां

  1. ปั้มไลค์

    Like!! I blog quite often and I genuinely thank you for your information. The article has truly peaked my interest.

    Reply
  2. Pingback: धन का मोल dhan ka mol, hindi kahaniya bedtime stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *