Best Motivational stories by Deepak Daiya

By | August 28, 2020
Best Motivational stories by Deepak Daiya

आपको पता है कि दुनिया की सबसे महंगी जगह कौन सी है वह कब्रिस्तान जहां पर हजारों लाखों बिजनेस आइडियाज और बिजनेस शहर जले हुए हैं Best Motivational stories और दफन में पड़े हैं जो दुनिया को बदलने की ताकत रखते लेकिन वह लोग हिम्मत नहीं कर पाए दुनिया के खिलाफ जाकर अपने सपनों को पूरा करने की देखो जिंदगी तुम्हारी है सपने तुम्हारे हैं तो लोग कौन होते हैं !

इंटरफेयर करने वाले आज मैं कोई छोटी सी कहानी सुनाता हूं उसके बाद आप को एकदम सब कुछ क्लियर हो जाएगा कि मैं आपको बताना क्या चाहता हूं एक बार किसान उसका बेटा और उनका गदा के तीनों मार्केट जा रहे थे तभी रास्ते में कुछ लोग मिले और उन्हें कहने लगे कि देखो कितने मूर्ख लोग रन के साथ में फिर भी पैदल चल रहे हैं !

तभी किसान ने उसके बेटे ने सोचा यार बात तो सही है गधा बनता ही बोझ उठाने के लिए पैदल क्यों चल रहे हैं एक काम करते हैं हमें तो कोई एक गधे पर बैठ जाता है और उन्होंने डिसाइड किया क्यों बच्चा उसका था पर बैठेगा वह थोड़ी आगे चले और फिर उन्हें कुछ लोग मिले !

Best Study Motivational video in hindi, Best Motivational stories

और कहने लगे यार कैसा बच्चा है अपने बाप को पैदल चला रहा है और खुद गधे पर बैठकर सवारी कर रहा है यह सुनते ही इस बच्चे को अपने आप पर शर्म आने लगी तभी उस बच्चे अपने पापा से कहा पिता जी आप इस गधे पर बैठ जाइए आप काफी देर से पैदल चल रहे हैं थक गए होंगे वह थोड़ी आगे वोट चले फिर उन्हें लोग मिले और कहने लगे कैसा बाप है !

अपने बच्चे को पैदल चला कर खुद गधे पर सवार है यह बात सुनते ही उस किसान नरिंदर सूचा यार बात तो सही है मैं कुछ जवान हट्टा कट्टा होकर अपने बच्चों को पैदल चला रहा हूं और मैं खुद गधे पर सवार हूं तो उसके किसान उस बच्चे को भी गधे पर बैठा लिया और अब दोनों उस गधे पर सवार हो गए फिर आगे चले फिर थोड़ी देर में कुछ लोग मिले और कहने लगे देखो कितनी जालिम दुनिया है दोनों बाप बेटे उस गधे पर सवार हो चुके हैं !

उस गधे की हालत देखो कितना थक चुका है तभी वह किसान और उसका बेटा सोचने लगा यार हम काफी देर से गधे पर सवारी कथा थक चुका है एक काम करते हैं इस गधे को हम दोनों उठा लेते हैं और दोनों बाप बेटे उस गधे को उठाकर मार्केट में चले जाते हैं अब जो भी इंसानों से मिलता है सब उस पर हसते आते हैं !

Motivational Story for child in Hindi, Best Motivational stories

अब किसान सोच रहा यार हम गधे को खाली नहीं ले जा सकते मैं गधे पर नहीं बैठ सकता मेरा बेटा गधे को नहीं बैठ सकता हम दोनों गधे पर नहीं बैठ सकते हम इस गधे को नहीं उठा सकते या नहीं दुनिया में हर इंसान को खुश करना इस नेक्स्ट इंपॉसिबल उन दोनों बाप बेटे ने वही किया जिसमें लोगों की खुशी थी ना कि उनकी खुशी थी उन्होंने हमेशा कोशिश करें कि लोग खुश हो जाए उन्होंने आखिरी तक वही किया जो लोगों ने कहा और अंत में क्या होगा !

वह तो हंसी के पात्र बनकर देखो तुम लाइफ में कुछ भी कर लो बड़े से बड़ा काम है फिर छोटे से छोटे काम जिन लोगों को तुम पर हंसना है ना वह हसेंगे जिलों को टांग खींचनी है वह भेजेंगे जिलों को बुराई करनी है वह बुराई करेंगे उनका काम है उतना उन्हें हंसने दो वह हंसते रहेंगे और वह हंसते ही रह जाएंगे इस दुनिया की परवाह मत करो खुद पर यकीन करो कि मुझे सुला दो थोड़ी आ गया लेकिन बाद में ना सब समझ में आ जाता है कि हम गलत हैं और यह सही है और वह किसी ने क्या खूब बात कही है!

जिंदगी में असली मजा उस काम को करने में है जिसे लोग कहते हैं कि तुम यह नहीं कर सकते कुछ कर दिखाने के लिए रोके अगर आसमान हमारे रास्ते को तो तैयार हो जाओ आसमान चुकाने के लिए Best Motivational stories

2 thoughts on “Best Motivational stories by Deepak Daiya

  1. film

    My family members always say that I am wasting my time here at net, but I know I am getting experience daily by reading thes pleasant articles. Nari Normand Kerrin

    Reply
  2. dublaj

    Et harum quidem rerum facilis est et expedita distinctio. Nam libero tempore, cum soluta nobis. Lorrin Cori Grail

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *