बहू बनी ड्राइवर story in hindi for kids Bedtime Stories

By | July 2, 2020
बहू बनी ड्राइवर story in hindi for kids Bedtime Stories

story in hindi for kids, Bedtime Stories, moral stories in Hindi

बाहुबली ड्राइवर मनजीत की शादी रोहन की होती है रोहन को नशे की बुरी लत लगी होती है एक दिन मेरा एक साइड का शरीर काम नहीं कर रहा है आज के तो मैं कैसे जाऊंगा अरे बेटा ऐसा ना बोल तेरे पापा के जाने के बाद से तू ही घर चलाने का सहारा है मैं डॉक्टर को बुला लेती हूं !

देखिए बहन जी रोहन के शरीर के एक साइड में लकवा है अब वह कभी ट्रैक्टर नहीं चला पाएगा घर में मनहूसियत का माहौल हो जाता है !

भूतिया हॉस्टल Bhootiya Kahaniya, Hindi Stories

लीजिए मांझी रोटी खा लीजिए मुझे तो बहुत चिंता हो रही है ना जी आप चिंता ना करें जब तक यह बीमार है मैं खेत जाकर काम कर लिया करूंगी वैसे भी नशे के कारण इनका शरीर काफी कमजोर हो गया है अगले दिन मनजीत खेत में जाकर काम कर शाम को घर लाती है !

यह ले बेटा पानी पी ले कैसा रहा काम का पहला दिन काम तो ठीक है लेकिन मैं एक ट्रैक्टर चलाना सीख लो ना तो काम और भी आसान हो जाएगा अरे बेटा दुनिया क्या कहेगी औरत होकर ट्रैक्टर चला रही है ना हमें दुनिया देख ले या अपना घर कोई बात नहीं जब यह ठीक हो जाएंगे तो सब ठीक हो जाएगा !

ऑटो वाले की शादी, hindi kahaniyan acchi acchi

सीमा जी बहुत तेरे मामा जी आए हैं तू ने बुलाया था मामा जी मामा जी ना आज से मुझे ट्रैक्टर चलाना थी !

मनजीत मामा से ट्रैक्टर चलाना सीखी है वह मन लगाकर खेतों में काम करती है और 1 दिन मां जी पता है इस बार पूरे गांव में सबसे ज्यादा फसल का उत्पादन हमारी कि तुम्हें हुआ है इस साल को पैसे आएंगे हां खुश नहीं होती है !

story in hindi for kids

चुपचाप वहां से जाने लगती है तभी मनजीत उसे रोक लेती है क्या हुआ मां जी आपको खुशी नहीं हुई आज डॉक्टर साहब बोल रहे थे कि रोहन के ठीक होने के लिए ₹500000 की जरूरत है समझ नहीं आ रहा क्या करूं मनजीत शांत हो जाती है अगले दिन प्रात मस्जिद के पास आती है यह मेरे है इसे अपने गहनों के साथ जोड़कर सुनार को दिया जितने पैसे हूं लिया डॉक्टर को आज ही देने हैं !

मनजीत अपने गहने और सास के गहनों को लेकर दुकान में बेचकर पैसे लेकर घर आ जाती है माजी सिर्फ ₹300000 का ही इंतजाम हो पाया है बाकी के पैसे कैसे आएंगे मां खेत भेज देंगी तो खाएंगे क्या अभी तो नहीं ठीक हो जाए तो बड़ी जमीन ले लेगा तो मिलकर खेती भी पीते हैं अब पूरे पैसे लेकर 7 डॉक्टर के पास जाती है !

जादुई भैंस #2 Hindi Kahaniya Story Comedy

डॉक्टर साहब यह मेरे सारे पैसे बस किसी तरह मेरे बेटे को ठीक कर दीजिए आपका बेटा ठीक हो जाएगा लेकिन 6 महीने का समय लगेगा !

बहुत सोच में पड़ जाते हैं कि अब तो कोई जरिया भी नहीं रहा जहां से उन लोगों को कमाई हो अब कम आएंगे नहीं तो खाएंगे क्या !

ना जी मेरे माता पिता ने लड़की होने के कारण मुझे ज्यादा पढ़ाया लिखाया नहीं लेकिन ट्रैक्टर चलाना सीकर मैं कुछ काम करने के लायक तो हो ही गई हूं ट्रैक्टर अब कहां चलाएगी खेत तो बिक गए हैं यार की खेती में काम कर लूंगी कुछ तो पैसे आएंगे ना !

Dadi Man ki kahaniyan

यह कहकर मस्जिद काम करना शुरू कर देती है जैसे तैसे उन पैसों से गुजारा चल ही रहा था मांझी पार्क के अस्पताल से मुझे नौकरी के लिए ऑफर आया है पैसे दिए 4 गुना ज्यादा मिलेंगे और अब खाने-पीने दवाई के साथ हम कुछ पैसे भविष्य के लिए भी जोड़ पाएंगे मांझी मुझे अस्पताल की एंबुलेंस चलानी है गांव में एक मिसाल कायम कर दिया कि हर काम हर कोई कर सकता है उनके लिए लड़की या लड़का होने की कोई जरूरत नहीं !

मनजीत मन लगाकर काम करना शुरू कर देती है आगे जाकर वह खुद का एंबुलेंस भी खरीद लेती है और अब तो उसका पति भी ठीक हो जाता है और सब पहले से भी ज्यादा खुशहाल जिंदगी जीने लगते हैं!

read more stories

0 thoughts on “बहू बनी ड्राइवर story in hindi for kids Bedtime Stories

  1. Pingback: भूत का बच्चा, Short stories for kids in Hindi, Bhoot ki kahani - stories in hindi for kids

  2. Pingback: गरीब की बेटी hindi kahaniyan fairy tales हिंदी कहानियां - stories in hindi for kids

  3. Pingback: छोटा हाथी Mini Elephant, Short Moral Stories in Hindi for class 1 - stories in hindi for kids

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *