जब नशा करने के 2 दिन बाद उठे थे Sanjay Dutt

By | July 31, 2020
जब नशा करने के 2 दिन बाद उठे थे Sanjay Dutt
Sanjay datt life

जब नशा करने के 2 दिन बाद उठे थे Sanjay Dutt

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे एक्ट्रेस में शामिल हैं जिनका जीवन काफी ज्यादा उतार-चढ़ाव से भरा रहा मगर अपनी पर्सनैलिटी और एक्टिंग के दम पर एक्टर ने जीवन में एक मुकाम हासिल किया है भले ही Sanjay dutt फिल्मी बैकग्राउंड से रहे हो मगर उन्होंने अपनी एक्टिंग वर्सटाइल के दम पर खुद की एक अलग पहचान बनाई है !

एक्टर ने खुद इस बात को माना है कि लाइफ में उनके कुछ ऐसे डिसीजंस रहे हैं जिनसे उन्हें काफी नुकसान पहुंचा उन्हीं में से एक थ ड्रग्सbलेना संजय दत्त बुरी संगत में पड़ गए और नशा करने लग गए थे इसका खामियाजा भी उन्हें खूब भुगतना पड़ा इसकी शुरुआत कुछ यूं हुई कि पिता सुनील दत्त ने घर पर पार्टी रखी थी इस दौरान संजय दत्त की नजर यूज़ की गई सिगरेट पर पड़ी हुई थी जिसके अंतिम में कुछ कष्ट बचा हुआ था !

अपने जीवन में सबसे पहले संजय दत्त ने वही सिगरेट चुकी थी मगर उम्र के साथ देखते ही देखते वक्त गलत संगत में पड़ गए और गलत नशे करने लगे संजय दत्त अक्षरp पिता से छिपकर बाथरुम में सिगरेट किया करते थे एक दिन जब वह बाथरुम में सिगरेट का कश लगा रहे थे !

तभी अचानक सुनील दत्त वहां आ गए जब संजय दत्त को सिगरेट पीता देखें तो वह बेहद नाराज हुए और उन्होंने जूतों से उनकी पिटाई कर दी हालांकि अपने इकलौते बेटे को बुरी तरह पीटने के बाद सुनील दत्त खूब रोई थी लेकिन इस वाकए से संजय दत्त कुछ नहीं सीखे संजय दत्त को 1980 और 1990 के दशक में ड्रग्स लेने की आदत एक बार संजय दत्त ने इतना नशा कर लिया था !

कि वह 2 दिनों बाद उठी थी संजय दत्त ने इस बारे में एक इंटरव्यू के दौरान बताया भी संजय दत्त को उस दिन इस बात का एहसास हुआ कि अगर वह ऐसे ही नशा करती रही तो जल्द ही खत्म भी हो जाएंगे इस बातों ने संजय दत्त को सोचने पर मजबूर कर दिया !

और एक्टर ने इस घटना के बाद अपना सारा ध्यान नशे से हटाकर दूसरी तरफ लगाना शुरु कर दी इसके बाद धीरे-धीरे उनकी लाइफ ट्रैक पर आई और फिल्मों में भी उन्हें इस चीज का काफी फायदा मिला

Tags: sanjay datt, sunil datt, sanjay datt ki film, sanjay datt ka film, sanjay datt film, Sanju datt, manyata datt, jatt sanjay datt ranjit bawa, sanjaydatt, best of Sanjay dutt

0 thoughts on “जब नशा करने के 2 दिन बाद उठे थे Sanjay Dutt

  1. Pingback: जब Shahrukh Khan ने Ramesh Sippy पर दबाव डाल कर Hema Malini को फिल्म से बाहर निकलवाया - stories in hindi for kids

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *